Annual Report

2011-12 सत्र

गणमान्य मुख्य अतिथि श्री वी. Anbukkumar आईएएस, उपायुक्त और जिला मजिस्ट्रेट रायचूर और अध्यक्ष VMC केवी रायचूर.
            
विद्यालय प्रबंधन और कार्यकारी समिति के योग्य सदस्यों, पीटीए कार्यकारी शरीर के सम्मानित सदस्य, सभी आमंत्रित अतिथियों, अभिभावकों, प्रेस के सदस्यों, स्टाफ सदस्यों और मेरे प्रिय छात्रों सीखा
            
यह मेरे लिए गर्व करने के लिए वर्ष 2011-12 के लिए हमारी विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पेश करने का विशेषाधिकार है.

अकादमिक उपलब्धियों: -

1. : सीबीएसई बोर्ड के परिणाम एक्स और बारहवीं के 100% से गुजारें

दसवीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने वाले छात्र
1) सुश्री अर्चना 2) श्री चेतन
3) सुश्री. 10 10 ग्रेड के साथ चिन्मय.

XIIth सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने वाले छात्र:
1) सुश्री Najam 2) श्री सूरज कुमार

होम परीक्षा परिणाम: सभी कक्षाओं में 100% से गुजारें, अव्वल रहने वाले छात्र केवीएस मानदंड के अनुसार की घोषणा नहीं की

2. दसवीं कक्षा के लिए 10 बिंदु ग्रेडिंग प्रणाली है शुरू टर्मिनल प्रणाली वार्षिक परीक्षा के स्थान पर शुरू की है..

3. छात्र नामांकन 505 पर आज है. हमारे विद्यालय में प्रवेश के लिए मांग के एक बहुत. 13 - माननीय अध्यक्ष VMC, के.वी. रायचूर तरह पर्याप्त के लिए 2012 के लिए 1 वर्ग में अतिरिक्त अनुभाग की सिफारिश है. केवीएस मुख्यालय से अनुमोदन की प्रतीक्षा है.


4. प्राथमिक खंड में न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पीछा किया जा रहा है. इस पहल के अंतर्गत, गतिविधि सह संसाधन कमरे में एलसीडी, पीए सिस्टम, कंप्यूटर इंटरनेट के साथ, भारी शुल्क जेरोक्स मशीन, 29 इंच के टीवी, डीडी डायरेक्ट प्लस, शैक्षिक सीडी और बच्चों की फिल्म सीडी के साथ डीवीडी प्लेयर के साथ प्रदान की गई है. शिक्षकों को बेहतर समझने के लिए छात्रों के लिए कह रही है ", मैं भूल गया, मुझे दिखाओ, मुझे याद है, और मुझे शामिल है, मैं समझता हूँ मुझे बताओ" पर चला जाता है के रूप में गतिविधियों का संचालन.

1. विद्यालय लाइब्रेरी बदल दिया गया है और 5000 किताबें और इंटरनेट के साथ एक कंप्यूटर के साथ प्रदान की. सभी पुस्तकों digitalized रहे हैं.

2. सह पाठयक्रम गतिविधियों:
केवीएस छात्रों को एक मंच प्रदान करने के लिए बाहर उनके अव्यक्त प्रतिभा लाने के लिए और उन में नेतृत्व, आत्मविश्वास और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना के गुणों टपकाना करना है.

3. सह पाठयक्रम गतिविधियों के कैलेंडर (सीसीए) प्रति केवीएस मानदंडों और अंतर - घर प्रतियोगिताओं साल भर हर शनिवार को आयोजित किया गया है के रूप में प्राथमिक एवं माध्यमिक वर्गों के लिए अलग से फंसाया है. पुरस्कार और प्रमाण पत्र (1 स्थिति) विजेताओं को आज दिया जाएगा मुख्य अतिथि द्वारा 2ed और 3 पुरस्कार स्कूल में पहले से ही दी जाती है.
                        
हमारे छात्रों को भी बाहर एजेंसियों द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं.
ग्रांड माता पिता दिवस 5 दिसम्बर 2011 को श्री के साथ मनाया गया. राजू चौहान, अपने मुख्य अतिथि के रूप में VMC सदस्य. खेल भव्य माता पिता के लिए आयोजित किया गया और पुरस्कार वितरित किए गए.

सभी महत्वपूर्ण दिन और राष्ट्रीय और सभी तरह से धार्मिक उत्सवों, ईद, Deepavalli, ओणम, राष्ट्रीय शिक्षा दिवस, बाल दिवस, गांधी जयंती करारा तरीके से मनाया जाता है

4. जनक - शिक्षक बैठकों अगस्त, सितंबर और दिसंबर के महीने में आयोजित की जाती हैं. छात्रों की बेहतरी के लिए दोनों माता पिता और शिक्षकों से सुझाव प्राप्त किया जा रहा है और कार्यान्वित की.



5. प्रदर्शनियों
हर साल केवीएस विज्ञान और सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनियों का आयोजन के क्रम में छात्रों की छिपी प्रतिभा का पोषण करने के लिए और छात्रों के बीच रचनात्मकता और वैज्ञानिक सोच मन में बैठाना.

6. सामाजिक विज्ञान प्रदर्शनी:
32 छात्रों को क्लस्टर स्तर, क्षेत्रीय स्तर पर भाग लिया और प्रथम स्थान खड़ा हो गया और राष्ट्रीय केवी लखनऊ में 14 नवम्बर से 16 नवम्बर 2011 और समूह नृत्य प्रतियोगिता और प्रदर्शन के तीन 1 स्थिति सुरक्षित में जीता तीसरा स्थान तक आयोजित स्तर के लिए चयनित.
            
7. विज्ञान प्रदर्शनी:
हमारे छात्रों को क्षेत्रीय स्तर बंगलौर में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लिया.

8. खेल और खेलों: इंटर घर प्रतियोगिताओं विभिन्न घटनाओं और खेल दिवस में आयोजित किए गए 28 अप्रैल 2011 को आयोजित किया गया, पुरस्कार और प्रमाण - पत्र वितरित किए गए. और मिनी खेल मिलो 15 नवंबर को प्राथमिक बच्चों के लिए अलग से आयोजित किया गया. पुरस्कार एवं प्रमाण - पत्र पहले से ही वितरित किया गया है.
            
बास्केट गेंद की तरह विभिन्न विषयों पर विशेष कोचिंग के लिए दिया गया था,
खो - खो, क्रिकेट और टेबल टेनिस के लिए (लड़कों और लड़कियों)

80 छात्रों (लड़कों और लड़कियों) बंगलौर में आयोजित क्षेत्रीय स्तर पर भाग लिया हसन, बास्केट बॉल, खो - खो, क्रिकेट, शटल बैडमिंटन, शतरंज और टेबल टेनिस जैसे विभिन्न विषयों में.

राष्ट्रीय स्तर और SGFI स्तर से मिलो: एक्स कक्षा की स्मिता पाटिल केवीएस नेशनल में भाग लिया मिलो शतरंज में भोपाल (म. प्र.) में आयोजित U-17 आयु (लड़कियों) VIth स्थिति मिला और पहली स्टैंड के रूप में भारतीय स्कूल खेल संघ (SGFI) के लिए चयनित अलविदा और कर्नाटक की राज्य सरकार की ओर से खेल, शिक्षाविदों, और कला में उसके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार मिला.

9. हमारे छात्रों को भी जूनियर गणित ओलंपियाड, विज्ञान और साइबर ओलम्पियाड में भाग लिया. परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हमारे छात्रों को रसायन विज्ञान के अंतरराष्ट्रीय वर्ष में क्लस्टर स्तर केवी बेल्लारी में आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लिया है, वाद - विवाद और क्षेत्रीय स्तर के लिए चुना गया था. हमारे बच्चों को भी बाल विज्ञान कांग्रेस बंगलौर में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया.
10. मेरिट छात्रवृत्ति:
निम्नलिखित छात्रों को उनके सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2009-10 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राज्य सरकार द्वारा मेरिट छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया.
            
Rajharsha - रु 10 000
            
सिद्धार्थ - रुपये 5000
            
जेमिमा - रुपये 5000
            
मेघना - रु. 5000
            
Srinidhi - रु. 5000
            
Yashashwini - रुपये 5000

वर्ष के दौरान कुछ अन्य उपलब्धियां
1. विद्यालय का नाम बोर्ड स्कूल के प्रवेश द्वार पर स्थापित किया गया है.
2. विधानसभा मंच VVN किया गया है श्री रवि राज डेविड, एई / VMC सदस्य के पर्यवेक्षण के अंतर्गत निर्माण और दैनिक सुबह विधानसभा और अन्य कार्यक्रमों सीसीए के लिए उपयोग किया जा रहा है.
3. रैंप के साथ गेट से बाहर निकलें और छात्रों की सुरक्षा और अनुशासन के लिए प्रदान की गई है.
4. ग्लास फिटिंग के साथ आठ हाउस डिस्प्ले बोर्ड रचनात्मक लेखन के रूप में छात्रों की प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए व्यवस्था की गई है, पेंटिंग, ड्राइंग आदि
5. भवन के आंगन के अंदर भारी रॉक हटा दिया है और प्राथमिक अनुभाग गतिविधियों के लिए लगाया गया था.
6. डॉ. सुहास चौधरी और श्री. विनोद, विद्यालय के माता पिता के एक छोटे और आंगन के अंदर सीमा रेखा मंच उपलब्ध कराई है.
7. एक बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान द्वारा किए गए वन विभाग, रायचूर और बागान श्री द्वारा उद्घाटन किया गया था. अनंत आशीष हेगड़े, राष्ट्रपति, पश्चिमी घाट सुरक्षा बल और पूरे स्कूल परिसर में 150 पौधों लगाए.
8. ग्रीन चाक बोर्डों प्रभावी शिक्षण - अधिगम की प्रक्रिया के लिए सभी वर्ग के कमरे में स्थापित कर रहे हैं.
9. हमारे माननीय सभापति श्री. वी. Anbukkumar आईएएस 450ft गहराई का एक ही परिसर में बोर के लिए प्रदान की गई है, लेकिन चट्टानी भूमिगत पानी की वजह से नहीं मारा गया था.
10. चलायें जमीन समतल कर दी गई है और निर्धारित विभिन्न अदालतों अर्थात बास्केट बॉल, खो - खो, फुटबाल, क्रिकेट, वॉलीबॉल.
11. श्री. Amresh एमईटीआई माता पिता हमें पौधों, लंबी कूद गड्ढे और खेल के मैदान को समतल करने के लिए पानी टैंकर उपलब्ध कराने में मदद की.
12. शैक्षणिक निरीक्षण 21.11.11 और आकस्मिक निरीक्षण पर Sri.Isampal उपायुक्त केवीएस आरओ बंगलौर द्वारा 22.08.11 को आयोजित किया गया था. हमारे स्कूल के रूप में "बहुत अच्छा" दर्जा दिया गया था
13. अभियंता माता - पिता में से कुछ को आगे आना होगा शाहबाद Slabs की व्यवस्था शाहबाद slabs के साथ अंदर आंगन को कवर और इमारत के सामने एक पानी के झरने खड़े.
14. खिड़की के कांच के शीशे, फर्नीचर, बिजली के उपकरणों, (प्रशंसकों, रोशनी आदि) या मरम्मत जगह हैं.
15. Dr.T.Srinivas VMC सदस्य और रजिस्ट्रार नवोदय मेडिकल कॉलेज रायचूर तरह की व्यवस्था के लिए हमारे छात्रों के लिए नि: शुल्क स्वास्थ्य जांच के लिए पर्याप्त है.

शैक्षिक के रूप में के रूप में अच्छी तरह से छात्रों को उत्कृष्ट बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने, मुझे यकीन है कि यह सब है कि विद्यालय के सभी पहलुओं में बढ़ रहा है ने भी देखा है. मैं इस अवसर के अध्यक्ष श्री धन्यवाद ले. वी. Anbukkumar एक संरक्षक और गाइड के लिए किया जा रहा, सब से ऊपर उपलब्धियों उसके पास से सतत समर्थन के बिना नहीं materialized होगा.
हम ईमानदारी से श्री के लिए आभारी हैं. Thipesha, सिटी नगर आयुक्त, रायचूर और हमारे विद्यालय के लिए नियमित रूप से पानी की आपूर्ति करने के लिए अपने कर्मचारियों, नगर पालिका पानी के बिना, हमारे विद्यालय के रूप में वहाँ कोई जमीन स्कूल परिसर में पानी उपलब्ध नहीं चला सकते.

  
मैं भी VMC, ग्राम शिक्षा समिति, और पीटीए कार्यकारी निकाय के सदस्यों और सम्मान माता पिता हमारे सभी प्रयासों में एक जबरदस्त समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद. मैं भी सभी स्टाफ सदस्यों और इस विद्यालय के छात्रों, जो गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं की सराहना करते हैं. बकाया छात्रों को पुरस्कार और प्रमाण - पत्र से सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने यह भी सांस्कृतिक गतिविधियों वर्तमान अच्छी तरह से तैयार है.
मुझे आशा है कि सभी कार्यक्रम का आनंद होगा.

आपको धन्यवाद.

जय हिन्द.